ममता ने कहा था ‘मन करता है मोदी को थप्पड़ मारूँ’, मोदी के जवाब ने सबको चुप करा दिया

288

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ममता बनर्जी के बीच की ज़ुबानी जंग रूकने का नाम नही ले रही है. दोनों ही नेता एक दुसरे पर किसी न किसी तरह से हमला करने से बाज नही आ रहे और इस जंग में ममता बनर्जी ने तो लोकतंत्र के ताने बाने तक की धज्जियां उड़ा दी है जो लोकतंत्र को कत्तई भी शोभा नही देती है. ममता बनर्जी ने कहा था मैं बीजेपी की तरह नारों में यकीन नही करती हूँ. मेरे लिए पैसा वैसा कोई भी मायने नही रखता है. जब पीएम मोदी बंगाल में आकर कहते है कि टीएमसी गुंडों की पार्टी है तो मन करता है मैं उनको थप्पड़ मारूँ.

ममता बनर्जी के इस बयान की देश भर में न सिर्फ नेताओं ने बल्कि आम लोगो ने भी खूब जमकर के आलोचना की. लेकिन पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को जिस तरह से जवाब दिया है उसने ममता को ही नही समस्त विरोधियो को भी चुप करा दिया है. मोदी कहते है ‘ दीदी कभी कहती है मुझे कंकड़ खिलाएगी तो कभी कहती है थप्पड़ मारेगी, अरे दीदी आपका तो थप्पड़ भी मेरे लिए आशीर्वाद जैसा है.’

ममता बनर्जी ने इसके बाद सफाई दी और अपने बयान से पलटते हुए कहा उन्होंने कभी नही कहा कि वो पीएम मोदी को थप्पड़ मारेगी, उनके कहने का मतलब था कि पीएम मोदी को लोकतंत्र का थप्पड़ पड़ेगा. जबकि ममता बनर्जी का बोला गया बांग्ला भाषण हर जगह पर पब्लिक डोमेन में उपलब्ध है जहाँ पर वो इस तरह की हिंसक भाषा का उपयोग कर रही है.

इससे पहले भी पीएम मोदी को लेकर के ममता बनर्जी ने गलत टिप्पणियाँ की है जब पीएम ने कहा था कि ममता बनर्जी उनके लिए मिठाई भेजती है तो ममता ने जवाब देते हुए कहा था कि वो उन्हें ऐसे कंकड़ और रेत के बने हुए रसगुल्ले भेजेगी कि मोदी के दांत ही टूट जायंगे. पश्चिम बंगाल में जिस तरह से लोकतंत्र के ताने बाने का अपमान हो रहा है वो अपने आप में बेहद ही निंदनीय है और ये देश की छवि को खराब करने वाला है.