बंगाल में ‘जय श्री राम’ बोलने पर भड़की ममता बनर्जी, चुनाव के बाद अंजाम भुगतने की धमकी दी

62

ममता बनर्जी की सरकार की तानाशाही की खबरे अक्सर ही मीडिया में सर उठाती रहती है लेकिन इस बार जो हुआ है वो अपने आप में बेहद ही विवादास्पद है. पूरी घटना चन्द्रकोण की आरामबाग़ सीट की है जहा पर रैली करने के लिए ममता बनर्जी जा रही थी. ममता बनर्जी का काफ़िला जिस जगह से गुजर रहा था उस जगह पर खड़े कुछ लोग जय श्री राम के नारे लगा रहे थे. भारत हिन्दू बाहुल्य का क्षेत्र है और यहाँ पर एक बड़ी संख्या में हिन्दू निवास करते है जिन्हें अपनी धार्मिक आजादी है लेकिन इससे ममता बनर्जी को बड़ी ही तकलीफ हुई.

ममता बनर्जी ने अपनी गाड़ी रुकवाई और नारा लगाने वालो को धमकी देने लगी. मुख्यमंत्री जैसी ताकतवर शख्शियत को इस तरह से देखकर के लोग वहां से भाग खड़े हुए लेकिन ममता बनर्जी वही पर ही खड़ी होकर के चिल्लाने लगी. ममता बनर्जी ने कहा ‘अब भाग क्यों रहे हो? अब लगाओ नारे. जो भी ऐसे नारे लगा रहे है वो सभी सावधान रहना क्योंकि 23 मई को चुनानावी नतीजे आने के बाद उन्हें अंजाम भुगतना होगा.’

भारतीय राजनीति में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी राज्य की मुख्यमंन्त्री ने सरेआम सड़क पर खड़े होकर के दूसरी पार्टी के कार्यकर्ताओं या फिर आम पब्लिक को धमकी दी हो कि चुनाव के बाद में उनका अंजाम बुरा होगा. भारतीय जनता पार्टी के बंगाल ट्विटर हेंडल से भी ट्वीट करके कहा गया है कि आखिर ममता बनर्जी को जय श्री राम के नारो से इतनी दिक्कत क्यों है?

बात कही न कही सही और सटीक बैठती भी है क्योंकि ममता बनर्जी पर पहले भी इस तरह के आरोप लग रखे है जिसमे उन्होंने हिन्दू त्यौहारों में दखल दिया है और इसके चलते उनकी छवि देश में तो बहुत ही खराब हो चुकी है. हालांकि उनका कोर वोट बैंक आज भी उनकी सत्ता को जैसे तैसे संभाले  हुए है लेकिन ये भी ज्यादा वक्त तक टिकने की संभावना नजर नही आती है.