बिहार की अदालत ने राहुल गांधी को भेजा समन, कोर्ट में पेश होने का आदेश

128

राहुल गांधी बार बार किसी न किसी वजह से अपने बयानों को लेकर के चर्चा में रहते है और इस वजह से कई दफा पूरी कांग्रेस पार्टी को भी शर्मसार होना पड़ता है. अब एक बार फिर से राहुल गांधी को कोर्ट की हाजिरी लगाई पड़ेगी और उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने. दरअसल राहुल गांधी 13 अप्रेल को बेलूर में एक सभा को संबोधित कर रहे थे जिस दौरान उन्होंने नीरव मोदी को आधार बनाते हुए पूरे मोदी उपनाम वाले लोगो पर ही आपत्तिजनक बयान दे दिया था.

उनके कहने का अर्थ निकलता था कि मानो सारे मोदी चोर है और सुशील कुमार मोदी का उपनाम भी मोदी है जिससे उन्हें बुरा लगा और उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया है. पूरा केस बिहार की अदालत में दर्ज हुआ है और कोर्ट ने भी मामले पर गंभीरता के साथ संज्ञान लेते हुए रौल गांधी को समन भेजते हुए तुरंत पेश होने का आदेश दिया है.

कोर्ट राहुल गांधी के इस रवैये पर काफी ज्यादा गुस्से में है और ये अपने आप में काफी संगीन मसला है. इससे पहले भी राहुल गांधी पर मीनाक्षी लिखी ने सुप्रीम कोर्ट में मामला दायर किया था जब राहुल गांधी ने कोर्ट के स्टेटमेंट को ही तोड़ मरोड़कर चौकीदार चोर है जैसा दिखा दिया था और ये अपने आप में काफी ज्यादा सोचने वाला मसला है.

खैर इन सबके बीच में अब राहुल एक बार फिर से फंस गये है और क्योंकि कोर्ट ने समन भेजा है तो राहुल गांधी को खुद ही पेश होना होगा जबकि मीनाक्षी लिखी द्वारा दायर केस में राहुल को निजी पेशी से छूट मिल गयी है जो कांग्रेस के लिए काफी गनीमत की बात कही जा सकती है. अब इतना कुछ होनें के बाद भी राहुल गांधी अपने आप को कण्ट्रोल नही कर पा रहे है और इसी से राजनीति का स्तर भी गिरता है.