शत्रुघन सिन्हा का विवादित बयान, जमकर की जिन्ना की तारीफ़

113

भारतीय जनता पार्टी को छोड़े के बाद से ही शत्रुघन सिन्हा बार बार लगातार किसी न किसी वजह से चर्चाओं में है और इस बार चर्चा की वजह है उनका एक बयान जिसकी सोशल मीडिया पर भी जमकर के खिचाई हो रही है. शत्रुघन्न सिहा ने अपने एक बयान में जिन्ना की जमकर के तारीफ़ कर डाली. एक सभा को संबोधित करते हुए शत्रुघ्न सिन्हा भावनाओं में इस कदर बह गये कि उन्हें भान ही न रहा कि वो बंटवारे के सबसे बड़े आरोपी कहे जाने वाले जिन्ना की तारीफ़ कर कर रहे है.

रिपोर्ट के मुताबिक़ शत्रुघनं सिन्हा का बयान कुछ इस तरह से है ‘यह कांग्रेस परिवार गांधी से लेकर, सरदार पटेल से लेकर, मोहम्मद अली जिन्ना से लेकर, स्वर्गीय्य श्री इंदिरा गाँधी से लेकर जवाहर लाल नेहरु से लेकर, राहल गाँधी से लेकर नेताजी सुभाष चन्द्र बोस इनकी पार्टी है, जिनका देश की आजादी में और तरक्की में योगदान है.’

बयान ठीक था लेकिन इसमें जिन्ना का नाम जोड़ना शत्रुघ्न को काफी भारी पड़ रहा है जिस पर तरह तरह की राजनीतिक प्रतिक्रियाए आनी भी शुरू हो गयी है. यहाँ तक कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ जो उसी मंच पर उस बयान के समय मौजूद थे उन्होने भी सिद्धू के इस बयान से दूरी बनाते हुए इस पर किसी भी तरह की जानकारी होने से इनकार कर दिया है.

ऐसा पहली बार नही हुआ है जब शत्रु साहब ने इस तरह से बयानबाजी की हो, बीजेपी में रहते हुए भी उहोने कई बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना अलग अलग मंचो से की थी जिसके बाद में बवाल हुआ और आखिरकार वो कांग्रेस में जा शामिल हुए. अब कांग्रेस के नाम से जिन्ना का नाम जोड़कर और जिन्ना को देश की तरक्की और आजादी के लिए योगदान देने वालो में शुमार करके शत्रुघन सिन्हा फिर से विवादों में आ गये है जिसका जवाब उन्हें देंना जाहिर तौर पर काफी भारी पड़ने वाला है.