आज पीएम मोदी करने पहुंचेंगे नामांकन, उद्धव ठाकरे और नीतीश कुमार जैसे बड़े नेता होंगे मौजूद

52

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर से रण में उतरने को तैयार है और दुबारा उन्होंने वाराणसी से ही चुनाव लड़ने को तैयार है. पीएम मोदी ने 2014 में भी यही से चुनाव लड़ा था और बहुत बड़ी जीत हासिल की जिसके बाद अब उन्होने 5 साल बाद फिर से वही संसदीय क्षेत्र चुना है. बीजेपी का दावा है कि जिस तरह से पिछले पांच सालो में बनारस में विकास कार्य और गंगा की सफाई हुई है उसके बाद उनकी जीत का मार्जिन और बढेगा. नरेंद्र मोदी ने नामांकन से ठीक एक दिन पहले वाराणसी में एक रोड शो भी किया था जिसमे हजारो और लाखो लोगो की भीड़ जुटी थी और ये अपने आप में एक मेगा शो था जिसके जरिये उन्होंने अपनी राजनीतिक ताकत का विरोधियो को एहसास करवाया और उसके अगले दिन यानि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामांकन भरने के लिए पहुंचेंगे.

ये एक सामान्य नामांकन नही होने वाला है क्योंकि इस दौरान भारतीय राजनीति के सबसे बड़े से बड़े धुरंधर मौजूद रहेंगे. इस लिस्ट में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, तमाम केन्द्रीय मंत्री, शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और रामविलास पासवान समेत कई बड़े बड़े सेलिब्रिटीज भी होंगे जो पीएम मोदी को नामांकन के दौरान अपना समर्थन देने पहुंचेंगे.

कुल मिलाकर के इस नामांकन के कार्य को अपने आप में एक बड़ा ही मेगा शो बनाने की तैयारी है ताकि कांग्रेस और टीएमसी जैसी पार्टियों को अपनी राजनीतिक शक्ति का एहसास करवाया जा सके. खैर ये तो कांग्रेस को एक दिन पहले ही एहसास हो गया था जब प्रियंका की वाराणसी से उम्मीदवारी की अटकलों को वापिस लेते हुए प्रियंका गांधी की जगह अजय राय को कांग्रेस उम्मीदवार बनाया गया.

पीएम मोदी नामांकन भरने से पहले बूथ स्तर के अपने कार्यकर्ताओं से बात करेंगे, उन्हें संबोधित करेंगे और उनमे जोश भरेंगे ताकि वो चुनाव में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. श्री नरेंद्र मोदी ने अपना वो नारा भी दुबारा से दोहराया जिसमे वो कहते है मुझे न तो किसी ने भेजा न किसी के कहने पर आया हूँ, मुझे तो मेरी माँ गंगा ने बुलाया है.