बाबा रामदेव ने खुलकर किया पीएम मोदी का सपोर्ट, कही ये प्रमुख बाते

1087

सन 2018 में बाबा रामदेव ने अपने आपको राजनीति से बिलकुल दूर कर लिया था और कहा था कि अब वो राजनीति से दूर रहना चाहते है लेकिन चुनाव करीब आते ही बाबा का मन पलटा और एक बार वो फिर से बीजेपी के समर्थन में आ खड़े हुए है. बाबा रामदेव ने मीडिया से बात करते हुए कहा 2019 में एक बार फिर से नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद देना है क्योंकि उनके कार्यकाल में किसान और खेत खलिहान सुरक्षित है. देश के जवानो का भविष्य सुरक्षित है. स्वास्थ्य और शिक्षा की गारंटी है. बाबा रामदेव ने नरेंद्र मोदी के व्यक्तित्व की जमकर के प्रशंसा भी की है और साथ ही साथ कुछ गंभीर आरोप भी लगाये है.

बाबा रामदेव ने कहा है कि मोदी को दुबारा से पीएम बनने से रोकने के लिये लगातार इस्लामिक देशो से फंडिंग की जा रही है और ये अपने आप में बेहद ही संवेदनशील मसला है जिसे तुरंत रोका जाना चाहिए. हालाँकि बाबा ने ये नही बताया कि उन्हें ये जानकारी कहाँ से मिली और ये पैसा भारत में किस रास्ते से किस तरह से प्रवेश कर रहा है? अगर ये बात कही से भी तथ्यात्मक है तो अपने आप में एक बड़ी चिंता का विषय है.

इसके अलावा बाबा रामदेव बीजेपी के प्रति अपना झुकाव बीजेपी के लोकसभा सांसद और खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के साथ दिखकर के भी दिखा चुके है. जब बीजेपी के वर्तमान सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने एक बार फिर से जयपुर ग्रामीण लोकसभा सीट से अपना नामांकन भरा तो उस वक्त बाबा रामदेव वही पर कर्नल के बिलकुल नजदीक में खड़े थे

और इससे ये तो साफ़ हो जाता है कि बाबा रामदेव ने अपने राजनीतिक विचार स्पष्ट रूप से सबके सामने रख दिए है और समझने वाले इस बात को समझ भी गये है. आपको बता दे बाबा रामदेव अपने पतंजली ट्रस्ट और योगपीठ के जरिये एक बहुत बड़ी पहुँच रखते है और करोडो लोग उनकी बात मानते और सुनते है जो उन्हें एक राजनीतिक प्रबलता देती है.