इमरान खान ने पीएम मोदी के चुनाव जीतने पर दिया बड़ा बयान, कहा ‘अगर मोदी फिर जीते तो..’

2117

इमरान खान इन दिनों में कुछ बदलते बदले से नजर आ रहे है और उनके इस मिजाज के पीछे की कहानी क्या है? ये तो कोई नही जानता है लेकिन भारत को लेकर के पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की इतनी नरमी आज से पहले कभी भी नजर नही आयी. पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने हाल ही में विदेशी मीडिया के एक सवाल का जवाब दिया जब उनसे पूछा गया कि क्या पीएम मोदी के दुबारा सत्ता में लौटने से उनके लिए सही है या गलत? उन्हें फायदा होगा या नुकसान? इस पर पीएम इमरान खान ने जवाब देते हुए कहा कि अगर नरेंद्र मोदी और बीजेपी सत्ता में आते है तो ये अच्छा है.

इससे भारत और पाकिस्तान के बीच में शान्ति बहाल होगी और शान्ति बहाल करने में आसानी होगी. हम शांति वार्ता को आगे तक ले जायेंगे. इमरान खान का साफ़ साफ़ इशारा अपने स्टेट से टेरेरिज्म को कम करके भारत की तरफ हाथ बढाने का है क्योंकि भारत कि सरकार अब उन्हें बिलकुल भी टोलरेट नही कर रही है और ऐसी स्थिति में कही न कही एक बात तो साफ़ ही है कि पाक की ओर से नरमी आयी है.

इससे पहले इमरान खान ने पीएम मोदी पर पाक को चुनावी मुद्दा बनाने के आरोप लगाये थे लेकिन अचानक से उनके सुर बदलते हुए नजर आ रहे है और इसके पीछे की वजह अधिकतर सर्वे में बीजेपी को पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनते हुए दिखना है जो कही न कही पाकिस्तान को मोदी के नेतृत्व वाले भारत से हाथ मिलाने पर मजबूत कर रहा है.

अब इस पर कांग्रेस का क्या रिएक्शन रहता है ये तो कहा नही जा सकता है लेकिन इमरान खान का ये बयान दक्षिण एशिया में शान्ति बहाल करने में मददगार साबित हो सकता है अगर वो नरेंद्र मोदी की शर्तो पर अपनी विदेश नीतियों में सुधार करे और आतंक को छोड़ एक शांत मुल्क का रास्ता अख्तियार करे.