ममता बनर्जी ने ‘जशोदाबेन’ को राजनीति में घसीटा, कह दी बड़ी बात

1238

ममता बनर्जी हमेशा ही अपने बयानों के चलते विवादों में रहती है और एक बार फिर से ममता बनर्जी ने ऐसा ही कुछ किया है. ममता बनर्जी अपनी एक चुनावी सभा कर रही थी जिस दौरान वो बार बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी की आलोचना कर रही थी लेकिन ये करते करते बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी सारी सरहदे ही लांघ दी. ममता बनर्जी ने कहा ‘जो नरेंद्र मोदी अपनी पत्नी की देखभाल नही कर सकते, वो देश की भला क्या देखभाल करेंगे?’ ममता बनर्जी ने ये बयान नरेंद्र मोदी की पत्नी जशोदाबेन के बारे में कही है जो कई दशको से उनसे अलग ही रह रही है.

ममता बनर्जी ने जैसे ही ये बयान दिया तभी से ही उनको जवाब भी मिल रहे है. भारतीय जनता पार्टी के नेता और पार्टी के समर्थक उनकी राजनीति को निचले स्तर की राजनीति करार दे चुके है. बीजेपी का कहना है कि अब बीजेपी का कहना है कि ममता बनर्जी के पास में कोई भी मुद्दा नही है इसलिए वो नरेंद्र मोदी के निजी जीवन पर टारगेट कर रही है. हालांकि ममता बनर्जी खुद भी शादीशुदा नही है लेकिन इसके बावजूद वो इस पर टिपण्णी कर रही है बिना किसी व्यवहारिक ज्ञान कि और ये जाने बिना कि जशोदाबेन के इस पर क्या व्यूज है?

ऐसा नही है कि पहली बार किसी नेता ने नरेंद्र मोदी की पत्नी को लेकर के मुद्दा उछाला है. पहले भी 2014 के चुनावों में कांग्रेस पार्टी की तरफ से इसी तरह से नरेंद्र मोदी और उनकी पत्नी के संबंधो पर टिपण्णी की गयी थी लेकिन अब एक बार फिर से जब तृणमूल की सर्वेसर्वा ममता बनर्जी ने उसी राग को फिर से छेड़ दिया है.

राजनीति में इस तरह की बयानबाजी अक्सर देखने को आती है और इसके शिकार अक्सर ही नरेंद्र मोदी होते रहे है. हालाँकि नरेंद्र मोदी अपनी निजी जिन्दगी को लेकर के बात करने से बचते रहते है.