क्रिश्चियन मिशेल ने उगले ऑगस्टा घोटाले मामले में गांधी परिवार और उनके करीबी नेताओं के नाम

1198

दुबई से लाये गये क्रिश्चियन मिशेल  अब कांग्रेस पार्टी के लिये गले की फांस बन गये है और देखते ही देखते उन्होंने ऐसे ऐसे खुलासे किये है जो कांग्रेस पार्टी के लिए बहुत ही ज्यादा बड़ी मुसीबत बन सकते है. कैसे बन रहे है वो भी हम बताते है. अब से कुछ माह पहले ही मिशेल को भारत लाया गया था और उन्हें ऑगस्टा वेस्टलैंड घोटाले का बिचौलिया बताया गया है. जांच एजेंसियां लगातार उनसे पूछताछ कर रही है और पूछताछ में कई सारी चीजे सामने भी आयी है जो बेहद ही शॉक करने वाली है. अगर अब तक की रिपोर्ट के अनुसार माने तो इसमें लगभग 3 करोड़ यूरो यानि 200 करोड़ से भी ज्यादा की रिश्वत ली गयी थी जो नौकरशाहों, कुछ भ्रष्ट सैन्य अफसरों और बड़े राजनेताओं में बांटी गयी थी.

इसमें मिशेल ने खुलासा करते हुए पहले तो मिसेज गांधी का नाम लिया था. इसके बाद मिशेल ने एपी नाम का खुलासा किया है और एपी का पूरा नाम उन्होंने अहमद पटेल बताया है जो काफी बड़े कांग्रेस नेता है और कांग्रेस के भी काफी ज्यादा करीबी है.

डाक्यूमेंट्स में एक और नाम का जिक्र है जो है कि फेम है और इसका मतलब परिवार है. उनहोंने मिसेज गांधी का नाम भी लिया है तो इसे गांधी परिवार से जोड़कर के देखा जा रहा है और अगर पूरी सच्चाई सामने आ जाती है तो फिर ऐसे में घोटाले के समय की सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस पार्टी के बड़े बड़े दिग्गज नेता, कई बड़े बड़े अफसर और वायुसेना के अधिकारी भी इसकी गिरफ्त में आयेंगे और उनके खिलाफ मुकदमे चलेंगे.

आपको बता दे गांधी परिवार के सदस्यों पर पहले से ही नेशनल हेराल्ड मामले में जांच चल रही है जिसके चलते वो बेल पर है. अगर ऐसे में उन पर एक और घोटाले का मामला आता है तो फिर जेल से बच पाना बेहद ही मुश्किल होगा और अब अहमद पटेल का नाम तो खुलकर के सामने आ गया है जिस पर फ़िलहाल तो उन्होंने कोई सफाई नही दी है.