स्टिंग ऑपरेशन में खुलासा: नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी में बिक रहे है टिकट और मंत्री पद

598

चुनाव नजदीक है और चुनावों के नजदीक आने के साथ ही साथ में कई सर्वे हो रहे है और कई स्टिंग ऑपरेशन भी हो रहे है जिसमे बड़े बड़े खुलासे हो रहे है. रिपब्लिक भारत चैनल ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया है जिसका नाम है ‘वोट का ठेका’. इसके तहत कई बड़े बड़े नेताओं की पड़ताल की गयी और पकड़ में आये नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी के बड़े नेता और प्रवक्ता सूर्यकांत सिंह. सूर्यकांत सिंह से स्टिंग ऑपरेशन करने वाले मीडियाकर्मी मिलने गये तो उनसे कहा गया कि हम राजनीति में आना चाहते है.

इस पर उन्होंने साफ़ साफ़ शब्दों में पैसे की बात करनी शुरू कर दी. सूर्यकांत सिंह का कहना था हमारी लाइजनिंग बहुत ही बड़ी है और हम आपको शरद पंवार की पार्टी यानी एनसीपी से टिकट दिला देंगे और हो सकेगा तो मंत्री भी बनवा देंगे इसके लिए 2 करोड़ मिनिमम खर्चा देना पड़ेगा. यहाँ पर उन्होंने टिकट की कीमत 2 करोड़ बताई है. साथ ही साथ सूर्यकांत सिंह ने ये भी बताया कि वो उनके क्षेत्र में जो भी गरीब लोग है जो भी आदिवासी है, उनके वोट कुछ पैसो में उनके लिए खरीद लेंगे और उनके लिए वोट डलवा देंगे.

सूर्यकांत सिंह का हिसाब है कि कुछ लोग आपको पार्टी के सिम्बल पर वोट दे देंगे, कुछ जाती के आधार पर दे देंगे और जो गरीब इन सबसे दूर है उनका वोट हम आपको खरीद कर दिलवा देंगे. वो कहते है कि हर बूथ पर हमारे 10 के करीब लड़के भी रहते है जो बूथ को मेनेज करने का काम करते है और इससे आपको फायदा दिलवाएंगे और जीत पक्की.

सूर्यकांत सिंह का दावा है कि वो इस पैसे को लेकर के उन्हें एनसीपी से ही नही बल्कि यूपीए अलायंस यानी राहुल गांधी के अध्यक्षता वाले गठबंधन से भी टिकट दिलवा सकते है जो अपने आप में लोकतंत्र को नोच डालने जैसा है. ये स्टिंग ऑपरेशन रिपब्लिक भारत के द्वारा किया गया है.