तेज प्रताप यादव ने दिया इस्तीफा, कुछ वक्त पहले पत्नी से विवाद को लेकर चर्चा में थे

964

तेज प्रताप यादव जो लालू प्रसाद यादव की राजनीति की विरासत के अगले वारिस बताये जाते है और जो तेजस्वी यादव के भाई है उन्होंने बड़ी ही तेजी के साथ में बगावती तेवर अख्तियार कर लिए है. तेज प्रताव यादव ने छात्र राष्ट्रीय जनता दल के संरक्षक के पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. ये आरजेडी का ही एक भाग है जिसे उन्होंने छोड़ दिया है. रिपोर्ट की माने तो तेज प्रताप ने यहाँ से इसलिए इस्तीफ़ा दिया है क्योंकि लोग उन्हें नादान समझते थे और उनकी राय सलाह की कोई भी कद्र नही की जा रही थी और न ही उनके आदेशो को गंभीरता के साथ में लिया जा रहा था जिसके चलते उन्हें ये निर्णय लेना पड़ा.

इस्तीफा सौंपने के बादमे तेज प्रताप यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘मैंने छात्र राष्ट्रीय जनता दल के संरक्षक के पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. मुझे नादान समझने वाले लोग खुद ही बड़े नादान है. मैं जानता हूँ यहाँ पर कौन कितने पानी है?’ ये कहकर के उन्होंने पार्टी के ही उन बड़े और वरिष्ठ नेताओं को ताना मारा है जो उन्हें आगे बढ़ने से रोकना चाहते है.

संभवतः इसमें उनके भाई तेजस्वी यादव भी शामिल है जो आरजेडी पर अकेले ही अपना हक जमाने की सोच लेकर के बैठे है. तेज प्रताप ने इससे ठीक पहले एक प्रेस कांफ्रेस भी कैंसिल की थी जिसके बाद में सभी लोग चौंक गये थे और अब एक बार फिर से इतना बड़ा फैसला लेकर के उन्होंने यादव परिवार को चोट दे दी है और अन्दर के झगडे बाहर नजर आ रहे है. इससे पहले भी तेज प्रताप यादव अपनी पत्नी के साथ में विवाद को लेकर के चर्चा में आ गये थे.

उनका कहना था कि उनकी वर्तमान पत्नी उन्हें और उनके परिवार को गंवार कहती है और उन्हें बेज्जत करती है जिसके चलते वो अपनी पत्नी के साथ में नही रहना चाहते है और इसके बाद में ये पूरा मामला मीडिया में भी काफी ज्यादा उछला था.