सर्वे में बीजेपी को पश्चिम बंगाल में भारी फायदा, ममता बनर्जी की सीटे गिरी

4228

चुनाव नजदीक आ रहे है और चुनाव के नजदीक आने के साथ ही साथ में सर्वे भी काफी तेजी के साथ में बढ़ने लगे है. इस बार भी सर्वे हो रहे है और सबसे बड़े चुनावी दंगल का क्षेत्र बन रहे पश्चिम बंगाल पर तो सबकी नजरे है ही. हर कोई देखना चाह रहा है कि आखिर बँगाल में क्या कुछ होता है? फ़िलहाल जितने भी सर्वे हो रहे है वो पश्चिम बंगाल में बीजेपी की भारी बढ़त बता रहे है. अगर एबीपी न्यूज़ के सर्वे की माने तो पश्चिम बंगाल में बीजेपी को इस बार 8 सीटे मिल रही है जबकि टीएमसी को 31 सीटे मिल रही है.

वही कई बड़े बड़े सर्वे बता रहे है कि इस बार बीजेपी जिस तरह से लगातार रैलियाँ कर रही है उस हिसाब से इस बार 12 से 15 सीट जीतने के भी पूरे पूरे आसार नजर आ रहे है. वही टीएमसी की पकड़ बंगाल पर से ढीली होने वाली है. आपको बता दे बीजेपी कभी भी बंगाल में अच्छा परफॉर्म नही कर पायी है.

पिछले लोकसभा चुनाव में जब पूरे देश मोदी लहर में बह रहा था तब भी बीजेपी को बंगाल में सिर्फ 2 सीटे हासिल हो पायी थी और अगर इस बार बीजेपी 8 सीटे भी ले आती है तो ये ममता बनर्जी के लिए खतरे की घंटी होने वाली है. अगर बीजेपी यहाँ पर अपने 8 से ज्यादा लोकसभा सांसद जिताकर ले आने में कामयाब हो जाती है तो सांसदों की  मदद से बीजेपी को आने वाले पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों के लिए जमीन तैयार करने में मदद मिल जायेगी और ये अपने आप में बेहद ही ख़ास होगा.

खैर अभी तो ममता बनर्जी हर तरीके से अपने शासन का उपयोग करके बीजेपी को बंगाल में घुसने से रोक रही है लेकिन क्योंकि अब चुनाव नजदीक है और अधिकतर फैसले चुनाव आयोग के हाथ में रहेंगे तो भारतीय जनता पार्टी काफी फायदे में नजर आ रही है.