इस वजह से ममता बनर्जी ने राहुल गाँधी को बताया बच्चा

392

राजनीति लोकसभा चुनावों के नजदीक आने के साथ ही चरम पर आ पहुँची है और चुनावों के नजदीक आने के साथ ही साथ में राजनीतिक बयान बाजी काफी तेज हो गयी है. हाल ही में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राहुल गांधी को बच्चा कहा है. दरअसल ममता बनर्जी से हाल ही में राहुल गांधी द्वारा न्यूनतम इनकम वाले बयान को लेकर के प्रतिक्रिया माँगी गयी थी जिसपर ममता बनर्जी ने अपने ही अंदाज में राहुल गांधी का मखौल उड़ाते हुए कहा. अब मैं इस पर क्या कहूं? वो अभी बच्चा है. फ़िलहाल इस पर कोई भी टिपण्णी करना सही नही होगा.

ममता बनर्जी ने भरी मीडिया के बीच में राहुल की जमकर के बेज्जती की है. दरअसल ममता बनर्जी शुरू से ही राहुल गांधी को पसंद नही करती है और उन्ही की लीडरशिप के चलते उन्होंने कांग्रेस पार्टी को महागठबंधन रैली से इतर रखने की भी भरपूर कोशिश की थी. अब ये भी जान लीजिये कि आखिर वो क्या चीज है जिसके चलते राहुल गांधी को बच्चा कहा गया है.

दरअसल राहुल गांधी ने हाल ही में एक न्यूनतम गारंटी आय स्कीम लाने का वादा किया है. इसके तहत देश के लगभग 20 प्रतिशत गरीब लोगो को हर साल 72 हजार रूपये नकद आय देने की घोषणा की है और ये सारी की सारी उन्हें उनके बैंक अकाउंट में मिलेगी. ये राशि उनका अधिकार बनाई जायेगी यानी वो काम करे या फिर न करे लेकिन सरकार उन्हें ये पैसा देगी ताकि लोग अपना गुजारा चला सके.

ममता बनर्जी ही नही देश भर के किसी भी राजनीतिक व्यक्ति को या फिर अर्थशास्त्री को राहुल गांधी का ये वादा रास नही आया है क्योंकि अगर ये वादा निभाने की बात आती है तो इससे देश भर की अर्थव्यवस्था इस कदर चरमरा जाएगी कि उसे संभालना मुश्किल हो जाएगा और भारत के रूपये की रेपो विश्व स्तर पर ऐसे गिरेगी जैसे कभी विश्व युद्ध के बादमें जर्मनी की गिरी थी.