मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद कांग्रेस पार्टी की शर्मनाक हरकत

858

मनोहर पर्रिकर पिछले लम्बे समय से अपने ही शरीर से जूझ रहे थे. उन्हें कैंसर की तकलीफ थी और उन्होंने कई जगहों पर इसके चलते इलाज भी करवाया लेकिन उन्हें बचाया नही जा सका और 17 मार्च की शाम को उन्होंने अपनी अंतिम सांस ली. मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद जहाँ एक तरफ गोवा राज्य में और देश भर में लोगो के बीच शोक का माहौल था, हर कोई व्यथित था कि सच में मनोहर पर्रिकर जैसा सादगी से भरा इन्सान शायद हिन्दुस्तान को कही और मिले ही नही उसी बीच कांग्रेस पार्टी की तरफ से एक शर्मनाक कृत्य किया गया. इधर मनोहर पर्रिकर का देहांत हुआ और उधर दूसरी तरफ महज 2 घंटे बाद कांग्रेस में गोवा में सरकार बनाने का दावा भी पेश कर दिया.

गोवा प्रदेश की कांग्रेस ने राज्यपाल मृदुला सिंह को लिखा है और उसमे सरकार बनाने का दावा भी पेश किया. जैसे ही ये खबर लीक हुई तो लोग कांग्रेस पर भड़क उठे. जहाँ गोवा में अभी मुख्यमंत्री का निधन हुआ है और 7 दिन का राष्ट्रीय शोक घोषित हुआ है ऐसे में कांग्रेस पार्टी मौके का फायदा उठाकर के सरकार बनाना चाह रही है.

आपको बता दे गोवा में कांग्रेस के पास में 14 विधायक है जबकि बीजेपी के पास अब महज 12 विधायक है और कांग्रेस का दावा है कि बीजेपी अब अल्पमत में है जबकि बीजेपी का कहना है कि उसे अभी भी अन्य दलों का समर्थन हासिल है जिसके चलते उसके पास अभी भी 20 सीटे है जो कि सरकार बनाने के लिए पर्याप्त है. ऐसे में कांग्रेस के इस दावे का कोई प्रश्न ही नही उठता है, वो केवल मनोहर पर्रीकर जी के देहांत में भी राजनीति करके उनके करीबियों को चोट पहुंचाने का प्रयास कर रही है.

खैर इन सबके बीच में अब राज्यपाल इस पर क्या फैसला लेती है? अगर ऐसा ही कुछ होता है तो दोनों पक्षों को सदन में अपना अपना बहुमत दिखाना पड़ेगा हालांकि मनोहर पर्रीकर के न होने के बाद भी बीजेपी का पलड़ा भारी है.