कांग्रेस प्रवक्ता ने की पीएम मोदी की मसूद और लादेन से तुलना, लोग बोले शर्म करो

1128

राजनीति का माहौल है और इस माहौल में काफी गर्माहट है क्योंकि चुनाव सर पर है और ऐसे में जब अक्सर नेताओं को हिदायत दी जाती है कि उन्हें संभालकर के बोलना है तब ही उनके मुंह से ऐसे शब्द फट पड़ते है जो बेहद ही अपमान जनक होते है. हाल ही में कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेडा ने भी कुछ ऐसा ही किया है. पवन खेड़ा रजत शर्मा द्वारा आयोजित एक डिबेट शो में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस पार्टी की तरफ से पहुंचे थे और उनके सामने भारतीय जनता पार्टी की तरफ से डॉक्टर संबित पात्रा थे.

दोनों तरफ से वाद विवाद चल ही रहा था कि अचानक से तैश में आकर के पवन खेड़ा ने मोदी की फुल फॉर्म बता दी जिसमे उन्हें सीधे सीधे आतंकवादियों से जोड़ दिया गया है. पवन खेड़ा ने कहा मोदी में एम का मतलब है मसूद अजहर, ओ का मतलब है ओसामा बिन लादेन, डी का मतलब है दाउद और आई का मतलब है आईएसआई. पवन खेड़ा के मुंह से जैसे ही ये शब्द निकले संबित पात्रा गुस्से में तमतमा उठे.

उनका कहना था कि आप देश के प्रधानमंत्री का इस तरह से अपमान कैसे कर सकते है? पवन खेड़ा ने बाद में ये कहकर के बचने की कोशिश भी की कि वो ये कह रहे थे कि पीएम मोदी इनके पीछे छुप जाते है लेकिन अब तो मुंह से शब्द निकल चुके थे और जनता ने भी सब सुन लिया था. शो में मौजूद सभी लोगो ने पवन खेड़ा शर्म करो और कांग्रेस पार्टी शर्म करो के नारे खड़े होकर के लगाये और अपना विरोध भी दर्ज करवाया.

इसके बाद में पवन खेड़ा कुछ भी बोल नही पा रहे थे क्योंकि उन्होंने पीएम मोदी का ऐसा अपमान किया था जो साफ़ साफ़ तौर पर राष्ट्रीय अस्मिता से खिलवाड़ करते हुए नजर आ रहा था. ऐसा पहली बार नही हुआ है जब पीएम मोदी के लिए इस तरह से अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया गया हो. पहले भी कई बड़े बड़े नेता यहाँ तक कि प्रियंका गांधी भी पीएम मोदी के लिए जातिसूचक शब्दों का प्रयोग कर उन्हें अपमानित करने का प्रयास कर चुकी है.