अरविन्द केजरीवाल पर दर्ज हुआ मानहानि का केस, कोर्ट ने दिया पेश होने का आदेश

948

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप नेता अरविन्द केजरीवाल अक्सर ही बिना तथ्यों की बात करने पर फंसते हुए नजर आते रहे है. ऐसा एक बार नही बल्कि दसो बार हुआ है जब केजरीवाल अपनी ही कही हुई बातो के जंजाल में फंस गये और उन्हें माफी मांगनी पडी, सजा भुगतनी पड़ी लेकिन इस बार जो हुआ है वो काफी ज्यादा संगीन मामला है. दरअसल दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी के नेता राजीव बब्बर ने मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाया है. इसमें अरविन्द केजरीवाल के अलावा आप नेता आतिशी और अन्य दो और भी है जिनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया है.

राजीव बब्बर की तरफ से आरोप लगाया गया है कि अरविन्द केजरीवाल और उनकी पार्टी के द्वारा उनकी पार्टी यानि बीजेपी की छवि बनिया और मुस्लिम समुदाय के बीच में खराब करने की भरपूर कोशिश की गयी है. यही नही अरविन्द केजरीवाल ने बीजेपी पर लोगो के नाम वोटर लिस्ट से काटने का झूठा आरोप लगाया है जिसमे कोई भी सच्चाई नही थी. इससे पार्टी की छवि खराब हुई है और वो दोषी है.

कोर्ट ने भी मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए अरविन्द केजरीवाल के खिलाफ सामान जारी कर उन्हें पेश होने का आदेश दिया है जहाँ पर उन्हें अपना पक्ष रखने का और सफाई देने का मौक़ा दिया जाएगा. ये अपने आप में आप की एक बड़ी बेज्जती होगी जब कोर्ट उनके संयोजक और वर्तमान आप के ही मुख्यमंत्री के लिए इस तरह से समन जारी करे.

इससे पहले भी अरविन्द केजरीवाल ने वित्त मंत्री अरुण जेटली पर भ्रष्टाचार के आरोप लगाये थे जिसे वो साबित नही कर पाए और अरुण जेटली ने उन पर मानहानि का मुकदमा किया था जिसके बाद अरविन्द केजरीवाल को सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने के लिए मजबूत होना पड़ा. अब एक बार फिर से अरविन्द केजरीवाल उसी ट्रैक पर चले गये है जहाँ से वापिस लौट आना बेहद ही मुश्किल नजर आता है.