मोदी के नए सिपाही बने गौतम गंभीर, इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव

3196

चुनावो में स्टार प्रचारको से लेकर सेलेब लोगो की अपनी एक अलग ही भूमिका होती है. आज के वक्त में बीजेपी हो या फिर कांग्रेस या फिर कोई क्षेत्रीय दल ही क्यों न हो? उनकी कोशिश रहती है कि कुछ सीटो पर पहले से ही पोपुलर चेहरों को उतारा जाए चाहे वो बॉलीवुड से हो, क्रिकेट से हो या फिर व्यापार से हो और इसी सीरीज में एक बड़ी छलांग लगाते हुए भारतीय जनता पार्टी ने इस बार मशहूर क्रिकेटर गौतम गंभीर को चुना है. गौतम गंभीर बीजेपी का हिस्सा हो चुके है ये बात तो सभी जानते है पर इस बार खबर ये है कि गौतम गंभीर को राजधानी की सबसे हाई प्रोफाइल कही जाने वाली सीट नयी दिल्ली से चुनाव लड़वाया जा सकता है.

आपको बता दे पिछली बार इस सीट से मीनाक्षी लेखी ने चुनाव लड़ा था और उन्होंने 4,53.350 वोट हासिल किये थे और वो पहले नम्बर पर रही थी. आम आदमी पार्टी इस सीट पर दुसरे नम्बर पर रही और कांग्रेस तीसरे नम्बर पर लेकिन अब स्थिति को भान्पते हुए बीजेपी इस बार किसी बड़े चेहरे को यहाँ से उतारने के पक्ष में है क्योंकि कांग्रेस ने और आप ने पिछले पांच सालो में खुदको और ज्यादा मजबूत लोकल स्तर पर तो किया ही है और ऐसे में गौतम गंभीर के नाम पर चर्चा होना बहुत कुछ दर्शाता है.

हालांकि अभी तक इस नाम को केंद्र की मंजूरी नही मिली है क्योंकि मिनाक्षी लेखी भी कम कद्दावर नेता नही है और उनकी सीट किसी और को देने से पहले भी हाई कमान को एक नही बल्कि दस बार सोचना पड़ेगा.

एक स्थिति तो ये बनती है लेकिन अगर केजरीवाल के जैसे प्रयास है और वो कांग्रेस से गठबंधन करने में कामयाब हो जाते है तो फिर बीजेपी के लिए ये नाक तक आने वाली बात बन जाएगी जहाँ पूरा शरीर मानो पानी में जा चुका है, क्योंकि दुसरे और तीसरे नम्बर के प्रत्याशियों के वोट जोड़े जाए तो वो पहले नम्बर को कड़ी टक्कर देने में तो आ ही जाते है और यहाँ इस सीट पर भी कुछ ऐसा होने के पूरे पूरे चांस है.