अब पाकिस्तान का नया दावा, मोदी इजरायल के साथ मिलकर हमपर हमला करना चाहते है

789

पाकिस्तान हर बार हर दफा कोई न कोई नया शिगूफा छोड़ता रहता है और इस बार पाकिस्तान ने जो बात कही है वो अपने आप में अनोखी ही है, इस बार पाकिस्तान ने दावा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान अब जहाँ अकेला पड़ चुका है वहाँ नरेंद्र मोदी की सरकार अपने दोस्त इजरायल के साथ मिलकर के पाकिस्तान के खिलाफ साजिश रच रही है. पाकिस्तान के अखबार डान और वहाँ के न्यूज़ चैनल दुनिया टीवी के मुताबिक़ जब पुलवामा हमला हुआ था तब से ही इजरायल उतावला है कि वो भारत के साथ मिलकर पाक पर हमला करे.

आपको बता दे इजरायल ने पुलवामा अटैक के बाद भारत को खुलकर के जवाबी कार्यवाही करने का समर्थन दिया था और तभी से पाकिस्तान इस तरह की बौखलाहट दिखा रहा है. पाकिस्तान की मीडिया में दावा किया गया है कि हिन्दुस्तान पाकिस्तान के खिलाफ जंग छेड़ने के मौके ढूंढ रहा है और पीछे से इजरायल अपनी टेक्नोलॉजी और मिसाइलो से भारत को मदद करने की बात करके भारत को उकसा रहा है.

आपको बता दे भारत के पास में इजरायल की ही दी हुई एक डर्बी मिसाइल है जिससे भारत ने पाक के एक ड्रोन को मार गिराया था और तब से पाक मीडिया में इजरायल की चर्चा और भी ज्यादा तेज हो गयी है. आखिर भारत इजरायल से लम्बा हथियारों का आयातक रहा है और हाल ही में भारत ने इजरायल से डिफेन्स तकनीको को लेकर के भी डील साईंन की है जिसके चलते दोनों देश पहले से काफी करीब आ गये है और पाकिस्तान के लिए ये बात गले की फांस बनती चली जा रही है.

दरअसल भारत और इजरायल के बीच में आर्थिक और सैन्य रिश्ते तो है ही लेकिन साथ में एक संवेदना का रिश्ता भी है क्योंकि यहूदी और हिन्दू ही दोनों ऐसे धर्म है जो महज एक देश तक सिमटे है और भारत और इजरायल के लिए अपने अपने बॉर्डर की सुरक्षा को मजबूत करना बेहद ही जरूरी है अगर वो अपनी सभ्यता और धर्म को बचाकर रखना चाहते है और ये चीज कही न कही दोनों देशो के नागरिको को भी जोड़ने का कार्य करती है.