मोदी के दबाव में आया पाकिस्तान, मसूद अजहर के भाई समेत 44 आतंकी किये गिरफ्तार

738

भारत और पकिस्तान के बीच में जो खींचतान पिछले काफी वक्त से चल रही है वो तो किसी से भी छुपी हुई नही है और लगातार पाकिस्तान के ऊपर भारत सरकार दबाव बना रही है कि वो आतंकियों के खिलाफ काम करे और ऐसा कर पाने में कामयाबी हासिल भी हुई है. हाल ही में एयर स्ट्राइक के बाद में पाकिस्तान की दुनिया भर में किरकिरी हुई है और उसके बाद में अब पाक पर अपने ही देश में पल रहे आतंकियों के खिलाफ कार्यवाही करने का दबाव भी बढा जिसके चलते अब पाकिस्तान को न चाहते हुए भी एक कार्यवाही करनी पड़ी है.

पाकिस्तान की तरफ से एक कार्यवाही हुई है जिसमे जैश समेत कई बड़े आतंकी संगठनों के बड़े बड़े लोगो को गिरफ्तार कर लिया गया है और इनमे सबसे बड़ा नाम मसूद अजहर के भाई का है. मतलब जब उसके भाई तक बात जा पहुँची है तो मसूद अजहर भी ज्यादा दूरी पर तो नही है. पाकिस्तान ने इन्हें गिरफ्तार करने के बाद में एक प्रेस वार्ता की है जिसमे इनसे जुडी बाते साझा की और सारी की सारी जानकारी लोगो के सामने भी रखी.

ये भी बताया गया कि मसूद अजहर का भाई अरेस्ट किया गया है और उनसे पूछताछ की जायेगी. पिछले एक दशक में पाकिस्तान की तरफ से ये बहुत बड़ा एक्शन अपने ही लोगो के खिलाफ है जो शायद नरेंद्र मोदी की नयी अग्रेसिव कूटनीति का परिणाम है. हालांकि कहा जाता है कि ये सिर्फ और सिर्फ दिखावा भर होता है ताकि दुनिया में पाकिस्तान दो चार गिरफ्तारिया करके दिखा सके और अपना पल्ला छुडा सके.

वही तारेक फ़तेह ने अपने एक बयान में ये भी कहा है कि इन्हें बाहरी हमलो से बचाने के लिए गिरफ्तार किया जाता है ताकि इन्हें सरकारी सुरक्षा में रखा जा सके और फिर जब मामले सामान्य हो जाते है तो इन्हें दुबारा से खुले में छोड़ दिया जाता है. ऐसा पहले भी कई दफा हो चुका है लेकिन इस बार जिन्हें गिरफ्तार किया गया है उनमे कई बड़े बड़े नाम भी है.