इधर आये चुनाव और उधर घमासान शुरू

151

देश की राजधानी नयी दिल्ली हमेशा से ही चुनावों के मौसम में तो ऐसे कई तरह की चीजे देखती है जिन्हें देखकर के किसी के भी होश ठिकाने न रहे. अभी एक बार फिर से भी ऐसा ही कुछ देखने में आया है जो काफी हैरान कर देने वाला है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक़ अभी एक तरफ भारतीय जनता पार्टी की तरफ से पोस्टर लगाये जा रहे है और दुसरी तरफ कांग्रेस पार्टी की तरफ से लग रहे है. लोग इन्हें देखकर के काफी सकते में भी है क्योंकि इस तरह से कभी कुछ देश की राजनीति में होते हुए देखा नही गया है लेकिन अब हो रहा है और इसी बदलाव को शायद युवा देखना भी चाहता था.

ऐसा नही है कि ये पहली बार हो रहा है इससे पहले भी कई दफा इस तरह के केस देखने में आते रहे है पर ऐसे केस नही आये जब दल एक दुसरे के प्रति इतने तीव्र हो गये हो और वाकई में ये इसे काफी बेहतरीन रंग दे रहा है इस बात में तो कोई भी शक नही है. खैर आगे क्या होता हिया और इससे लोगो के दिमाग पर कुछ फर्क पड़ता है या फिर नही पड़ता है ये भी देखने वाली ही बात होगी

पर कुछ लोगो को थोड़ी हैरानी और परेशानी तो होगी पर आने वाले वक्त में काफी कुछ साफ़ हो जाएगा और हम सब सही सही तरीके से देख भी पायेंगे. हाँ समय बदल गया है तो राजनीति में भी कुछ हद तक बदला तो आयेंगे ही आयेंगे. अब हाई कमान इसे किस तरह से लेता है ये तो वही ही देख कर के बता पायेंगे.