अपने पापा पर केस करेगा ये लड़का, पूछेगा ‘मुझे पैदा क्यों किया’

285

आपने ओ माय गॉड फिल्म तो देखी होगी जिसमे कांजी किस तरह से भगवान् को ही कटघरे में खड़े कर देता है. हमें कई दफा लगता है कि ऐसा सिर्फ फिल्मो में ही होता है लेकिन हमें असल जिदंगी में भी ऐसे ही केस देखने को मिल जाते है और अभी हाल ही का केस देश की आर्थिक राजधानी कहे जाने वाले शहर मुंबई से देखने में आया है. व्यक्ति का नाम रफेल सेमुअल है और वो अपने माँ और पिता को कोर्ट में ले जाने के लिये तैयारी कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रफेल अपनी जिन्दगी से हताश है और उसे लगता है हमारे पैदा होने से धरती पर धरती के संसाधनों पर बोझ बढ़ता है.

रफेल ने सोशल मीडिया पर पोस्ट लिखते हुए कहा कि ‘हमारे माता पिता सिर्फ एक रात को आनंद लेते है और हम पैदा हो जाते है, इसके लिये हमसे कोई अनुमति तक नही ली जाती है.’ अब हमें पैदा करने के बदले में हमारे माँ बाप हम पर जिदंगी भर एहसान जताते है वो अपने मर्जी से हमें डॉक्टर और इंजिनियर बनाना चाहते है ऊपर से वो चाहते है हम उनकी इज्जत करे.

मैं कहता हूँ अगर वो ऐसा कहते है तो उनकी इज्जत मत करो. एक इंटरव्यू में रफेल ने ये भी कहा कि मानव जीवन संघर्षो से भरा है इसलिए हमें यूँ हर किसी को पैदा नही करना चाहिये. अब इस मामले में रफेल ने साफ़ तौर पर ऐलान भी कर दिया है कि वो अपने माँ और पापा को कोर्ट में ले जायेगा और उसने पूछेगा कि आखिर उन्होंने बिना पूछे मुझे जन्म क्यों दे दिया? ऐसा नही है सिर्फ रफेल ही बोल रहा है रफेल की माँ ने भी सोशल मीडिया पर ही जवाब देते हुए कहा है कि वो भी कोर्ट में जवाब देने के लिये तैयार है.

अगर वो कोर्ट में समझदारी भरे तर्क रखेगा तो मैं मानने को तैयार हूँ कि उसे पैदा करना मेरी गलती थी. अब गलती थी या नही थी ये तो वही जाने पर इसके बाद में 27 वर्षीय रफेल को जमकर के ट्रोल जरुर किया जा रहा है.