नहाती नही थी बीवी, कोर्ट जाकर पति ने माँगा तलाक

307

सर्दियों का मौसम है और इसे पति पत्नी के बीच रोमांस का एक बड़ा ही सही मौसम माना जाता है लेकिन क्या हो अगर यही मौसम उनका दुश्मन बन जाये तो? पूरा मामला देश की राजधानी नयी दिल्ली का है जहाँ पर एक कपल की शादी पिछले वर्ष ही हुई थी और शादी के बाद से सब कुछ ठीक चल रहा था लेकिन सर्दियां आने पर दोनों ही पति पत्नी के बीच में खींचतान होने लगी, एकदुसरे से विवाद होने लगे है और विवाद की वजह थी पत्नी का न नहाना. दरअसल गर्मियों तक तो सब कुछ ठीक था लेकिन जब सर्दियाँ आयी तो पत्नी कई दिनों तक और फिर कई हफ्तों तक नहीं नहाती थी. ऐसे में पति परेशान होकर के स्थानीय कोर्ट पहुँच गया. कोर्ट में जाकर के पति ने तलाक की अर्जी थी और वजह पेश की कि उसकी पत्नी नहाती नही है इसके कारण वो घर में सांस भी नही ले सकता है. उसके शरीर से अलग ही तरह की गंध आती है.

सुनने में थोडा फनी जरुर है लेकिन पति काफी ज्यादा तकलीफ में था और उसने इस आधार पर तलाक की मांग भी कर डाली. अपनी बात को आगे जोड़ते हुए पति ने ये भी कहा कि मेरी पत्नी साफ़ सफाई से रहती भी नही है और इन वजहो से मेरा अपने ही घर में रहना दूभर हो गया. मुझे तलाक दिलवा दीजिये.

वही पत्नी का कहना है कि उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया जा रहा है क्योंकि वो पहले मायके में ऐसे ही रहती थी और बचपन से ऐसी ही है तो ऐसे में वो एक साल में अचानक से कैसे बदल सकती है? उसने अपने पति पर बदले में प्रताड़ना का आरोप लगा दिया है. वही कोर्ट ने कन्फ्यूजन में आकर के कोर्ट ने फ़िलहाल के लिए पति को पत्नी का इलाज करवाने के लिये कह दिया है और पत्नी को भी साफ़ सफाई रखने की नसीहत दी है.

साथ ही साथ कोर्ट ने कहा है कि अभी जाकर के आपस में मामला सुलझाने की कोशिश करिए और अगर इसके बाद भी नही सुलझता है तो फिर हम आगे की कार्यवाही करेंगे. आपने तलाक के कई बेचीदगी भरे मामले सुने होंगे जिसमे खूब क्राइम जुड़े दिखते है लेकिन ये अपने आप में सबसे अलग और इकलौता है जिसे पढकर दुःख और हंसी दोनों एक साथ ही आ जाये.